Spread the love

BY:GNA
ANAS SAIFI

आम आदमी पार्टी (आप) 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इसकी घोषणा की है.
अहमदाबाद:
गुजरात (Gujarat) में स्थानीय निकाय चुनावों में अच्छे प्रदर्शन के बाद अब आम आदमी पार्टी ने राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बना ली है. आम आदमी पार्टी (आप) 2022 के गुजरात विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इसकी घोषणा की है. विधानसभा चुनावों से पहले गुजरात में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) को विस्तार देने के लिए केजरीवाल आज अहमदाबाद पहुंचे हैं, जहां उन्होंने एक वरिष्ठ पत्रकार इसुदानभाई गढ़वी को पार्टी में शामिल कराया है.
अहमदाबाद पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि आज गुजरात की जो हालत है वो बीजेपी और कांग्रेस की सरकारों की कारस्तानी है. पिछले 27 साल से गुजरात में एक ही पार्टी की सरकार है. लेकिन पिछले 27 साल इन दोनों पार्टियों की दोस्ती की कहानी है. कहते हैं कि कांग्रेस बीजेपी की जेब में है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के व्यापारी डरे हुए हैं. शिक्षा खराब है और अस्पताल नहीं हैं. कोरोना में गुजरात अनाथ हो गया था. आज गुजरात को एक सार्थक विकल्प मिला है. गुजरात में बिजली इतनी महंगी क्यों है. गुजरात के अस्पताल और स्कूल अच्छे क्यों नहीं, लेकिन अब होंगे.

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के एक नए मॉडल का वादा किया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली मॉडल अलग है और गुजरात का एक अलग मॉडल होगा. केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी गुजरात के लोगों के मुद्दों पर राजनीति करेगी. 2022 के चुनाव में यहां की जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ा जाएगा और चेहरा भी यहां का होगा. प्रेस वार्ता के दौरान आज गुजरात के पूर्व पत्रकार इसुदान गढवी आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. इस पर केजरीवाल ने कहा कि इसुदान गुजरात का केजरीवाल है.
गौरतलब है कि गुजरात में 2022 के आखिरी दिनों में विधानसभा चुनाव होने हैं. आम आदमी पार्टी यहां अपनी सियासी जमीन मजबूत करने में लगी है. गुजरात के स्थानीय निकाय चुनाव में AAP ने अच्छा प्रदर्शन किया था. सूरत नगर निगम में तो पार्टी विपक्षी दल की भूमिका तक पहुंच गई थी. इस चुनाव में आप को 27 सीटें मिली थीं. इसके बाद अब आम आदमी पार्टी का टारगेट विधानसभा चुनाव है. जिसके लिए अरविंद केजरीवाल भी 6 महीने में दूसरी बार गुजरात पहुंचे हैं. फिलहाल 182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात में बीजेपी 20 साल से सत्ता में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *