Spread the love

GNA National News Agency

ब्यूरो रिपोर्ट दिलनवाज़ मैंनपुरी

भोंगाव /जामा मस्जिद इमाम मौलाना ख़ालिद रज़ा नूरी ने सभी नगरवासियों को ईद उल फितर की मुबारकबाद देते हुए घोषणा की कि कोरोना के प्रकोप के चलते लगे लॉक डाउन के कारण ईदगाह पर ईद उल फितर की नमाज नही होगी। उन्होंने सभी मुस्लिम हज़रात से अपील की कि वह अपने घरों में ही ईद की नमाज या चाशत की दो या चार रकात नवाफ़िल अदा करें।

जमा मस्जिद इमाम मौलाना ख़ालिद रज़ा नूरी ने लोगों से कोरोना गाइड लाइन के अनुसार सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क का इस्तेमाल करने, ईद का त्योहार सादगी से मनाने और गरीबों की मदद करने की अपील भी की। उन्होंने अपील की कि ईद की नमाज के वक्त सभी दुआं करें कि अल्लाह तआला हम सबकी हिफ़ाज़त फ़रमाएं और बीमारी का खात्मा फरमाए।

ईदगाह व जामा मस्जिद सदर शक़ील खान उर्फ फुलमिया ने भी सभी मुस्लिमों से अपील की है कि वह कोरोना जैसी भयंकर महामारी में अपना ध्यान रखते हुए गाइडलाइन का पालन कर ईद को सादगी से मनाएं। फिजूलखर्ची ना करें और रुपए बचाकर गरीब लोगों की मदद करें जिससे कोरोना काल में असहाय और गरीब लोग भी मदद के मोहताज न रहें। स्वास्थ्य मंत्रालय व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए निर्देशों का अवश्य पालन करे। अपने अपने घरो पर ही रहकर ईद उल फ़ितर की नमाज़ अदा करे और त्यौहार को मनाए । स्वास्थ्य कर्मी, सफाई कर्मचारी व पुलिस प्रशासन का सम्मान करते हुए सहयोग करे । अल्लाह से दुआ भी करे कि इस महामारी से दुनिया को जल्द से जल्द छुटकारा मिल जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *