Spread the love

GNA नेशनल न्यूज़ एजेंसी

ब्यूरो दिलनवाज़ दिलशाद मैंनपुरी

लेख रिपोर्ट बृजेश कुमार

मैनपुरी – विकास खंड सुल्तानगंज क्षेत्र के ग्राम औरंध के ग्रामीणों ने फर्जी रूप से वोटर लिस्ट में वोट बढ़ाने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग डीएम से की है।
बुधवार को डीएम को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है। कि ग्राम पंचायत औरंध की मतदाता सूची के पुनरीक्षण में वार्ड एक से वार्ड 5 तक की बीएलओ शारदा देवी द्वारा कुल 102 वोट की परिवर्धन सूची तहसील भोगांव में जमा की गई थी । लेकिन पंचायत का चुनाव लड़ने के इच्छुक ने कानूनगो रामस्वरूप एवं एक अन्य कर्मचारी द्वारा सांठ गांठ करके जमा की गई परिवर्धन सूची की बुकलेट पर 250 से अधिक वोट अवैध रूप से बढ़ा दिए गए। खास बात तो यह है,कि जो 250 वोट बड़े हैं वह प्राथमिक पाठशाला भवीचंद्पुर के बूथ पर बढ़े हैं। इस बूथ पर 3 गांव करनपुर निवरी, भबीचंद्रपुर, दूल्हापुर लगते हैं जिन वोटरों के नाम फर्जी तरीके से सूची में जोड़े गए हैं । उनमें से एक भी व्यक्ति इन तीनों गांवों का पूर्णतः निवासी नहीं है।
जिसकी जांच नायब तहसीलदार भोगांव द्वारा की गई तो बीएलओ द्वारा 102 वोट की परिवर्धन सूची की पुष्टि हुई । लेकिन अवैध रूप से बढ़ाए गए फर्जी वोटों के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई। ग्रामीणों ने डीएम से संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस मौके पर विनोद कुमार, यशपाल सिंह, मनोज कुमार, राजेश सिंह, ओम सिंह, संतोष कुमार, जेपी सिंह बेगाना, महेश, राजेश कुमार, आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *