Headlines
scroll

    Please Contact Us To Join GNA News Agency, For : Reporter, State head, Bureau chef.Toll Free:18004192745,+91 7575000130/+91 2656590130

Home / State / Madhya Pradesh / Bhopal / प्रदेश को विकसित से समृद्य राज्य बनाएंगे-मुख्यमंत्री श्री चौहान

प्रदेश को विकसित से समृद्य राज्य बनाएंगे-मुख्यमंत्री श्री चौहान

By:GNA NEWS
जिला ब्यूरो अमित शर्मा सीहोर – मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज जिले के लाड़कुई ग्राम में आयोजित तेंदुपत्ता संग्रहन वर्ष 2017 के बोनस वितरण हेतु आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लेपटॉप के माध्यम से एक क्लिक में प्रदेश की 853 समितियों के तेन्दुपत्ता संग्राहकों के खातों में लगभग 495 करोड़ रुपये की बोनस राशि ट्रांसफर की इसमें सीहोर जिले की 11 समितियों के 35420 संग्राहकों को वितरित की गयी 5 करोड़ 84 लाख रुपये की राशि भी शामिल है।

मुख्यमंत्री ने शासन की योजनाओं पर विस्तार से बोलते हुए कहा कि शासन ने गरीब और किसान को केन्द्र में रख सभी योजनाओं का निर्माण किया है। हमारी सरकार ने खजाने का मुँह गरीब और गांव की और मोड़ दिया है। गरीबों के पास कैसे अधिक पैसा पहुंचे इस पर ध्यान दिया गया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश अब विकसित राज्य हो चुका है इसे समृद्य राज्य बनाने का सपना देखा है और पूरी ताकत से इस सपने को साकार करने के लिए कार्यरत हूं प्रदेश को अब समृद्य राज्य बनाएंगें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर पात्र भूमिहीन को आवास का पट्टा देकर पक्का आवास बनाकर दिया जाएगा। अगले चार वर्ष में कोई भी आवासहीन नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है। लोगों के जीवन स्तर में सुधार स्पष्ट दृष्टिगोचर हो रहा है।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर 313.98 करोड़ रुपये लागत से पूर्ण होने वाली आठ परियोजनाओं क्रमश: सनकोटा लागत 154.85 करोड़ रुपये सिंचाई क्षमता 5 हजार हैक्टेयर, मोगराखेड़ा लागत 105.72 करोड़ रुपये सिंचाई क्षमता 4 हजार हैक्टेयर सहित अमीरगंज तालाब, महादेव बेन्द्रा तालाब, बसंतपुर तालाब, चिचलाह बैराज, पीपलकोटा गेबियन स्ट्रक्चर तथा गिल्लौर गेबियन स्ट्रक्चर का शिलान्यास तथा लगभग 149 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित दो परियोजना घोघरा मध्यम सिंचाई परियोजना तथा मोरघाट-वासूदेव बैराज का लोकार्पण किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिले के प्रभारी मंत्री रामपाल सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार प्रदेश कि संर्वागीण विकस हेतु निरंतर प्रयासरत है।

इस अवसर पर अपेक्स बैंक के प्रशासक रमाकांत भार्गव, म.प्र.भंडार गृह निगम अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह राजपूत, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला मरेठा, सिलाई कला बोर्ड के अध्यक्ष सुनील माहेश्वरी, सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े, एसपी राजेश सिंह चंदेल, सहित अन्य शासकीय सेवक तथा हजारों की संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

प्रभारी मंत्री रामपाल सिंह

apteka mujchine for man ukonkemerovo woditely driver.

error: Content is protected !!