Headlines
scroll

    Please Contact Us To Join GNA News Agency, For : Reporter, State head, Bureau chef.Toll Free:18004192745,+91 7575000130/+91 2656590130

Home / World / सीरिया में हुए इजरायली हमले में 6 सैनिक को की मोत और 11 ईरानी भी मारे गए

सीरिया में हुए इजरायली हमले में 6 सैनिक को की मोत और 11 ईरानी भी मारे गए

NEWS BY:GNA
इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद को चेतावनी दी है कि वह सीरिया में इजरायल के बड़े पैमाने पर हुए हवाई हमलों पर कोई रुख अख्तियार नहीं करे. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, नेतन्याहू ने एक वीडियो में कहा, “कल (10 मई) मैंने असद सरकार को स्पष्ट संदेश दिया था कि सीरिया में हमारी गतिविधियां प्रत्यक्ष रूप से ईरानी ठिकानों के खिलाफ हैं, लेकिन अगर सीरियाई सरकार ने हमारे खिलाफ कार्रवाई की तो हम उसके खिलाफ कार्रवाई करनी पड़ेगी.”
इजरायली सेना ने गुरुवार (10 मई) को गोलान हाइट्स इलाके में कथित तौर पर ईरानी बलों द्वारा किए गए रॉकेट दागे जाने के जवाब में सीरिया में ईरानी सैन्य ठिकानों पर बमबारी की थी. ईरान ने कथित तौर पर दमिश्क के बाहर से इजरायली ठिकानों पर लगभग 20 रॉकेट दागे. हालांकि, इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.
प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने ट्वीट कर कहा, “इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने इजरायल के खिलाफ ईरानी रॉकेट हमले के जवाब में सीरिया में स्थित दर्जनों ईरानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया.” प्रवक्ता ने बताया कि इजरायल ने चार रॉकेटों को मिसाइल-रोधी प्रणाली से रोक दिया, जबकि बाकी देश के अंदर आकर गिरे, लेकिन वे लक्ष्यों को भेदने में नाकाम रहे. कॉनरिकस ने कहा कि हाल के वर्षों में इजरायल का यह अभियान सबसे बड़ा हवाई अभियान था और ईरानी लक्ष्यों के खिलाफ भी सबसे बड़ा अभियान था.
अप्रत्याशित हमले में मारे गए लोगों में कम से कम 11 ईरानी नागरिक शामिल हैं. ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के निदेशक रामी अब्देल रहमान ने कहा कि गुरुवार (10 मई) के हमले में शासन के समर्थक 27 लड़ाके मारे गए. उन्होंने कहा, ‘‘छह सीरियाई सैनिक और 11 ईरानियों सहित 21 विदेशी लड़ाके मारे गए हैं.’’ इजरायल का कहना है कि उसने मिसाइल हमला इसलिए बोला क्योंकि दक्षिणी सीरिया में ईरान के बलों द्वारा गोलन हाइट्स पहाड़ियों पर प्रक्षेपास्त्र दागे गये थे. हालांकि ईरानी मिसाइलों से कोई हताहत नहीं हुआ था

apteka mujchine for man ukonkemerovo woditely driver.

error: Content is protected !!