Headlines
scroll

    Please Contact Us To Join GNA News Agency, For : Reporter, State head, Bureau chef.Toll Free:18004192745,+91 7575000130/+91 2656590130

Home / State / Jammu & Kashmir / BSF ने लिया जमके बदला-पाकिस्तान के 6 रेंजर्स मार गिराए

BSF ने लिया जमके बदला-पाकिस्तान के 6 रेंजर्स मार गिराए

BY:GNA
रिपोर्ट:अहमद सयद-जम्मू
जम्मू : बुधवार को जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया था. भारतीय सेना ने पाकिस्तान को इस हमले का मुंह तोड़ जवाब दिया है. गुरुवार को सांबा सेक्टर में पाकिस्तान के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए 6 पाकिस्तानी रेंजर्स को मार गिराया. सेना के हवाले से बताया गया है कि इस कार्रवाई में पाकिस्तान की दो चौकियों को ध्वस्त कर दिया गया है. बीएसएफ के आईजी रामअवतार ने बताया कि बीएसफ जवानों ने बुधवार को 2 पाकिस्तानी मोर्टार की पोजिशंस का पता लगाया, उन्हें निशाना बनाया और नष्ट कर दिया.

बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में हेड कांस्टेबल आरपी हाजरा शहीद हो गए. पाकिस्तानी सीमा की ओर से हुई गोलीबारी में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें तुरंत सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. बताते हैं कि शहीद जवान का बुधवार को ही जन्मदिन था. इस जवान का आज जन्मदिन था. वह 1967 में आज ही के दिन जन्म हुआ था. बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जवाबी गोलीबारी की गई है. इस साल पाक द्वारा यह इस तरह की पहली घटना थी. इस घटना से कुछ दिन पहले पिछले साल 31 दिसंबर को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर सेना के एक जवान की मौत हुई थी.

31 दिसंबर को भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ सैक्टर में पाकिस्तानी सेना ने सीज फायर का उल्लंघन करते हुए फायरिंग की. फायरिंग की आड़ में कुछ आतंकियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की भी कोशिश की, लेकिन भारतीय सेना ने इसका कड़ा जवाब देते हुए घुसपैठ की इस कोशिश को नाकाम कर दिया. इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया. इसके अलावा पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले में 4 जवान शहीद हुए थे.

पिछले साल 800 से ज्यादा बार हुआ सीज फायर Violence

साल के अंतिम दिन पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक चाल चलते हुए भारतीय सीमा पर संघर्ष विराम तोड़ते हुए गोलीबारी की. पाकिस्तान की ओर से यह गोलीबारी पुंछ जिले के नौशेरा सेक्टर में रविवार की सुबह की गई. इस गोलीबारी में सेना का एक सिपाही जगसीर सिंह शहीद हो गया. पाक सेना द्वारा सीज फायर का उल्लंघन करने के अलावा पुलवामा जिले में आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कैंप पर हमला कर दिया.

पुलवामा : CRPF कैंप पर आतंकी हमले में 4 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जवान राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के अग्रिम इलाके में तैनात था और आज तड़के पाकिस्तान की ओर से हुए संघर्ष विराम उल्लंघन के दौरान गोली लगने से उसकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले के निकट स्थित दिगवार सेक्टर में भी अंधाधुंध गोलियां चलाई.
-Our BSF soldier was deployed on forward duty point when Pakistan’s siphon shot hit him yesterday. Border Security Force gave a solid response in which Pakistan’s infrastructure, solar panel & weapons were damaged. Their posts suffered major loss: Ramawtar, IG BSF Jammu

apteka mujchine for man ukonkemerovo woditely driver.

error: Content is protected !!