Headlines
scroll

    Please Contact Us To Join GNA News Agency, For : Reporter, State head, Bureau chef.Toll Free:18004192745,+91 7575000130/+91 2656590130

Home / Uncategorized / ​बिहार:-अंतर्राष्ट्रीय  रेसलर THE GREAT KHALI भागलपुर में OWN GYM का उद्घाटन करने पहुंचे।

​बिहार:-अंतर्राष्ट्रीय  रेसलर THE GREAT KHALI भागलपुर में OWN GYM का उद्घाटन करने पहुंचे।

पीयुष कुमार प्रियदर्शी&अजित कुमार की भागलपुर से रिपोर्ट

बुधवार को भागलपुर में दोपहर 3:00 बजे से खरमनचक के पास खली को देखने वालों की संखिया जुटनी शुरू हो गई थी.

 लोग एक दूसरे से जानकारी ले रहे थे कि उनका आवागमन कब होगा .

खली की दीवानगी इतनी थी कि वहां के मोहल्ले के महिला ,पुरुष और बच्चे अपने-अपने छतों पर जमा होते जा रहे थे .

घंटों बाद करीब 6:00 बजे खली ऑन जिम के पास जब पहुंचे तब भागलपुर वासियों में पहली बार उन्हें प्रत्यक्ष रुप से देखकर हैरान रह गए .
 खली सफेद शर्ट व ब्लू जींस पहने हुए थे .उधर दूसरी तरफ नवगछिया के मकंदपुर चौक पर भाजपा अध्यक्ष मुकेश राणा और एबीवीपी के विश्वविद्यालय  प्रमुख अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में भव्य स्वागत किया गया .युवाओं में महाबली खली के साथ सेल्फी लेने में होड़ मच गई . 

इस उद्घाटन समारोह में उपस्थित ग्रेट खली, मिस्टर यूनिवर्स संग्राम चौगले ,जीप अध्यक्ष टुनटुन साह, एसडीओ कुमार अनुज ,शिक्षाविद् राजीव कांत मिश्रा व राजेश वर्मा ने संयुक्त रूप से जिम का उद्घाटन किया .मंच का संचालन अश्विनी जोशी मोंटी ने किया .

अंतर्राष्ट्रीय रेसलर द ग्रेट खली बुधवार को भागलपुर खरमनचक स्थित ऑन जीम का उद्घाटन करने पहुंचे .

खली ने बताया अपनी सफलता का राज ……

उसने बताया देश में कोई रेसलर स्कूल नहीं था सारे लोग जुनूनी नहीं होते कोई भी इसके जैसा 25 – 25 किलोमीटर तक नहीं दौडता .इंग्लिश नहीं आती थी ,फिर भी wwe में पहुंचे .

हॉलीवुड की चार फिल्म रिलीज हो चुकी है.

 उसने कहा पंजाब में एक रेसलिंग अकादमी खोल रखी है. 

बिहार से कई लोग हिस्सा लेने आते हैं .वह बिहार के भागलपुर जिले में पहली बार आए हैं. 

उसने जिम के बारे में बताया कि रेगुलर एक्सरसाइज करने से सुगर जैसी बीमारी नहीं आती और कम से कम 24 घंटे में एक या दो घंटा मेहनत करना चाहिए ।

मेहनत करने वालों के लिए शराब जैसी नशीली पदार्थों का सेवन करने से मना किया, क्योंकि नशीली पदार्थों से सेहत बिगड़ती है . अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अपनी संवेदना प्रकट करते हुए कहा की मां ने मुझे बहुत लाड प्यार से पाला पोषा है. उसी के आशीर्वाद से इतना बड़ा हुआ हूं. मां से साल में पांच- छह बार जरूर मिल लेता हूं .

उसने अपने निजी जिंदगी के बारे में बताया कि उसकी लव मैरिज 16 साल पहले हरमिंदर कौर उर्फ गुड्डी से हुई थी और उनकी एक प्यारी बेटी अवलिन राणा है .

उसके भाई बलवान सिंह वॉलीबॉल के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ने बताया कि खली अपने सेहत के लिए एक समय में 20 अंडा 2 चिकन, 2 फीस राइस ,चपाती व सलाद खाते हैं .8 घंटा सोते हैं और तीन घंटा शारीरिक कसरत करते है .

उन्होंने कहा जिम उसी भावना से जाएं जैसे मंदिर, मस्जिद ,गुरुद्वारा आदी जाते हैं .खली ने कहा कि जब 1994 में पंजाब पुलिस में जब बहाल हुआ था तब मैं कैंपस में कई जवानों को कसरत करते देखा यहीं से हमें भी प्रेरणा मिली आगे बढ़ने का .बॉडी बिल्डिंग में जब रुचि जगी तो 2000 में usa का मुख मोड लिया .

वहां रेसलिंग  का ट्रेनिंग करने का ठाना .पर उस समय उनके पास ना पैसे थे ना घर और ना अंग्रेजी आती थी .

प्रेक्टिस करते समय नींद आ जाती थी. साल भर बाद 2001 में जब जापान गया 3 वर्ष तक वहां रहा .

वहां wwe के प्रति जब जिज्ञासा बढ़ी तब दौलत, शोहरत और इज्जत की भूख ने मुझे रिंग में उतार दिया. 

मजबूत कद- काठी अौर मेरे हौसले ने मुझे देखते ही देखते बिग बॉस से द ग्रेट खली बना दिया .अब उतनी मेहनत और मशक्कत से usa में ही अपनी खेल कारोबार सब कुछ है.

 अपने देश की माटी से काफी लगाव है .मैंने अपना देश नहीं भूला हूं ,चार- पांच माह में हिमाचल के सिरमौर जिले में अपने गांव जरूर जाता हूं .

खली के साथ आए मिस्टर यूनिवर्स संग्राम चौगले ने युवाओं को फिटनेस टिप्स देते हुए कहा कि युवाओं को 14 साल बाद ही अपनी शरीर बनाने पर ध्यान देना चाहिए .

इसमें एक्सरसाइज ,डाइट व रेस्ट जरूरी है, तभी बॉडी बनेगी. 

चांगले ने कहा जिम जाने का मतलब सेहत बनाना होता है और नशा करने से शरीर खराब होती है .

वहां बजरंगबली की पूजा होती है और बजरंगबली को धूम्रपान पसंद नहीं .

इसी मौके पर कुमार अनुज ने खली से पंजा लड़ाया उसने कहा भागलपुर से अब मिशन ओलंपिक की तैयारी शुरू होगी.

apteka mujchine for man ukonkemerovo woditely driver.

error: Content is protected !!