Headlines
scroll

    Please Contact Us To Join GNA News Agency, For : Reporter, State head, Bureau chef.Toll Free:18004192745,+91 7575000130/+91 2656590130

Home / Uncategorized / करोड़पति लड़की की अघोरी और नागा बाबाओं के रहस्यमय जीवन पर रिसर्च

करोड़पति लड़की की अघोरी और नागा बाबाओं के रहस्यमय जीवन पर रिसर्च

वडोदरा। अगले वर्ष उज्जैन में सिंहस्थ महाकुंभ का आयोजन होना है। 24 अप्रैल से 24 मई तक चलने वाले सिंहस्थ मेले में इस बार करीब 50 हजार साधुओं के नागा संन्यासी बनने का अनुमान है। नागा बाबाओं या अघोरियों के बारे में सुनते ही आंखों के सामने बड़ी-बड़ी जटाएं, आंखों में तेज लिए अघोरी और नागा बाबाओं की आक्रामकता नजर जाती है। इसी के चलते आम आदमी इनके पास से गुजरने से भी डरता है। ऐसे में इनके साथ रहकर उनकी रहस्यमयी जिंदगी की किताब पढ़ना अच्छों-अच्छों के बस की भी बात नहीं।
लेकिन वडोदरा की एक धनाढ्य परिवार की हाई एजुकेटेड और पेशे से वकील युवती ने कई नागा बाबाओं और अघोरियों के साथ रहकर उनकी वे बातें भी जानीं, जिसका खुलासा नागा बाबा आसानी से नहीं करते।
होने वाले शिवरात्रि के मेले, हरिद्वार, बनारस और इलाहाबाद के कुंभ मेले की यात्रा करती हूं।
बनारस में एक अघोरी के बताए अनुसार, अघोर साधना कोई गंदी विद्या नहीं, यह तो बस साधना का एक तरीका मात्र है। जिस तरह सामान्य व्यक्ति मंदिर में फल-फूल अथवा प्रसाद अर्पण कर भगवान की आराधना करता है। ठीक उसी तरह एक अघोरी अपने शरीर को कष्ट देकर परमात्मा को प्राप्त करने का प्रयास करता है। हां, अघोरी की साधना के लिए नियम हैं। यह अपने गुरु द्वारा दिए गए मंत्र और मार्गदर्शन से ही संभव है।
अगली स्लाइड में पढ़ें, 370 सालों तक जीवित रहने वाले तेलंगस्वामी अपने मल-मूत्र से करते थे महादेव का अभिषेक…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

apteka mujchine for man ukonkemerovo woditely driver.

error: Content is protected !!